settingsLogin | Registersettings
Show Menu

Top 3 stars (1947-2020*) + future predictions

0 votes
309 views
1947 | K L Saigal --- Surendra Nath --- Dilip Kumar
1948 | Dilip Kumar --- Surendra Nath --- Dev Anand
1949-1953 | Dilip Kumar --- Raj Kapoor --- Ashok Kumar
1954-60 | Dilip Kumar --- Dev Anand --- Raj Kapoor
1961 | Dilip Kumar --- Dev Anand --- Rajendra Kumar
1962 | Dilip Kumar --- Dev Anand --- Shammi Kapoor
1963 | Dilip Kumar --- Rajendra Kumar --- Dev Anand
1964 | Rajendra Kumar --- Dilip Kumar --- Shammi Kapoor
1965 | Rajendra Kumar --- Dilip Kumar --- Shammi Kapoor
1966 | Rajendra Kumar --- Shammi Kapoor --- Sunil Dutt
1967 | Rajendra Kumar --- Sunil Dutt --- Manoj Kumar
1968 | Rajendra Kumar --- Dharmendra --- Manoj Kumar
1969 | Rajesh Khanna --- Dharmendra --- Manoj Kumar
1970 | Rajesh Khanna --- Dharmendra --- Dev Anand
1971 | Rajesh Khanna --- Dharmendra --- Dev Anand
1972 | Dharmendra --- Rajesh Khanna --- Manoj Kumar
1973 | Dharmendra --- Rajesh Khanna --- Manoj Kumar
1974 | Dharmendra --- Rajesh Khanna --- Manoj Kumar
1975 | Dharmendra --- Amitabh Bachchan --- Manoj Kumar
1976 | Amitabh Bachchan --- Dharmendra --- Manoj Kumar
1977 | Amitabh Bachchan --- Dharmendra --- Vinod Khanna
1978 | Amitabh Bachchan --- Dharmendra --- Vinod Khanna
1979 | Amitabh Bachchan --- Dharmendra --- Vinod Khanna
1980 | Amitabh Bachchan --- Dharmendra --- Jeetendra
1981 | Amitabh Bachchan --- Dharmendra --- Jeetendra
1982 | Amitabh Bachchan --- Dharmendra --- Jeetendra
1983 | Amitabh Bachchan --- Jeetendra --- Dharmendra
1984 | Amitabh Bachchan --- Jeetendra --- Dharmendra
1985 | Amitabh Bachchan --- Mithun Chakraborty --- Jeetendra
1986 | Amitabh Bachchan --- Mithun Chakraborty --- Jeetendra
1987 | Amitabh Bachchan --- Mithun Chakraborty --- Dharmendra
1988 | Amitabh Bachchan --- Mithun Chakraborty --- Anil Kapoor
1989 | Amitabh Bachchan --- Anil Kapoor --- Sunny Deol
1990 | Amitabh Bachchan --- Anil Kapoor --- Sunny Deol
1991 | Amitabh Bachchan --- Sanjay Dutt --- Salman Khan
1992 | Sanjay Dutt --- Anil Kapoor --- Sunny Deol
1993 | Sanjay Dutt --- Sunny Deol --- SRK
1994 | SRK --- Govinda --- Akshay Kumar
1995 | SRK --- Salman Khan --- Govinda
1996 | Aamir Khan --- Sunny Deol --- Govinda
1997 | Sunny Deol --- SRK --- Aamir Khan
1998 | SRK --- Salman Khan --- Sunny Deol
1999 | Salman Khan --- SRK --- Aamir Khan
2000 | Hrithik Roshan --- SRK --- Salman Khan
2001 | Sunny Deol --- SRK --- Aamir Khan
2002 | SRK --- Sunny Deol --- Aamir Khan
2003 | SRK --- Hrithik Roshan --- Salman Khan
2004 | SRK --- Salman Khan --- Hrithik Roshan
2005 | SRK --- Salman Khan --- Akshay Kumar
2006 | SRK --- Hrithik Roshan --- Aamir Khan
2007 | SRK --- Hrithik Roshan --- Akshay Kumar
2008 | SRK --- Akshay Kumar --- Hrithik Roshan
2009 | SRK --- Aamir Khan --- Akshay Kumar
2010 | Salman Khan --- SRK --- Aamir Khan
2011 | Salman Khan --- SRK --- Aamir Khan
2012 | Salman Khan --- SRK --- Aamir Khan
2013 | Salman Khan --- SRK --- Aamir Khan
2014 | Salman Khan --- SRK --- Aamir Khan
2015 | Salman Khan --- SRK --- Aamir Khan
2016 | Salman Khan --- Aamir Khan --- SRK
2017 | Salman Khan --- Aamir Khan --- Akshay Kumar
2018 | Salman Khan --- Aamir Khan --- Akshay Kumar
2019 | Salman Khan --- Akshay Kumar --- Hrithik Roshan
2020 | Salman Khan --- Akshay Kumar --- Ajay Devgn
2021-2023 | (Salman/Akshay) --- (Akshay/Salman) --- (SRK/Aamir/Hrithik/Ajay)

Top 3 - SRK (23*X) | Salman Khan (19*X) | Dharmendra (17X) | Amitabh Bachchan (17X) | Aamir Khan (15*X) | Dilip Kumar (10X) | Akshay Kumar (9*X) | Hrithik Roshan (7*X)
Honorable mentions : Sunny Deol (9X) --- Manoj Kumar (8X) --- Dev Anand (7X)
 
Top 2 - SRK (21X) | Amitabh Bachchan (17X) | Salman Khan (15*X) | Dharmendra (11X) | Dilip Kumar (9X) | Aamir Khan (4X) | Hrithik Roshan (4X) | Akshay Kumar (3*X)
Honorable mentions :  Rajesh Khanna (6X) --- Rajendra Kumar (5X) --- Sunny Deol (5X)

Top star - Amitabh Bachchan (16X) |  Salman Khan (12*X) | SRK (11X) | Dilip Kumar (7X) | Dharmendra (4X) | Aamir Khan (1X) | Hrithik Roshan (1X) | Akshay Kumar (0*X)
Honorable mentions : Rajendra Kumar (5X) --- Rajesh Khanna (3X) --- Sanjay Dutt (2X)
Source Link: BOI (Top actors) / top actors web archive
in Generic Comparisons by Costume designer (1.1k points)
edited by

4 Answers

+2 votes

This is exact copy of BOI "Down the years" Ranking. I thought it was made by the author.

Some errors are there. The Biggest is if Salman was No.1 star of 1999 how Hrithik became no.of 2000 with just one Hit ? Ofcourse - KNPH was huge but so was HSSH and BiwiNo.1 in 1999. After KNPH Hrithik's next films flopped. And Salman had big hit even in 2000 year. So it was 4 Hits in 1999-2000 against 1 hit in 2000 and still the no.1 star is one hit wala guy.

Salman was there for around 10-12 years and It was debut year of Hrithik. So its wrong to put Hrithik on No.1 in 2000.

by Location Manager (5.3k points)
0 votes

Top 3 , Top 2 & Top 1 Doesn't Matter bro Top prr rhne se jruri nahi wo Biggest ho jaye Competition mila tha yaa nahi wo Dekhna hai ..nahi to aise DK >>>> DHARAM
But DK never Got Competition Dev & RK the bas dono ke dono Choosy the ek to Actor kam Director jyada the
Dharmendra got many Competition from 1960s to mid 70s.

.
Baaki sab Kuch Points prr depend krta hai 16 Years 2 Actors Top hai prr dono me sbse jyada Huge Hits & Opening kaun jyada diya wo matter krta hai
AB & Dharam to thik hai prr mjhe ye lgta hai JEETENDRA ko bhi bhut se Legendary Stars se aage rkhga kyuki ye STAR 1967 me BLOCKBUSTER FARZ movie se bana tha aur 70s me bhi Bhut HUGE HITS hai like Swarg Nark, caravan ,Nagin, Jaani Dushman,DV etc 70s me easily isko 7K+ points milga jbki jyada bhi ho skta hai kyuki AJAY DEVGN jo 2000s me Bilkul Flop tha sirf 4 Hits the 2 me small role tha haani 2 hits usse Harminder 6.3K points diya hai Decade me ..
Jeetendra ka to 70s me bhi Points tha 7K+ aur 80s me to huge tha just 2nd To AB ..Aasha 1980 me BLOCKBUSTER diya aur last Hit 1990 me tha Thanedar mostly time to iska Year me 3-4 Hits ho jata tha 80s me iska easily 9K+ hoga mtlb All Time Points 16K+ almost close to SRK

Jeetendra All Time Top 8 me bhi ho skta hai Admin Ranking itna jaldi nahi dega usse bhi pata hai koi accept nahi krga ye sab abhi 90s wale chal rhe chlne de tab taak ..

Bas Top-3 Fix hai ALL TIME RANKING - AB,DK & Dharmendra
Esp AB & DK ye Career ke just Starting me HUGE STAR bann gye the 1st HIT se he uske baad saare HITs Credit ke saath aaye not as side hero / supporting role or Heroine take credit etc inke bhut Points honge

by Casting Director (17.6k points)
edited by
0 votes

kya bakwas rnking hai...

2018, 2019, 2020...salman koi hit nahi firbhi number one....aur srk 2000, 2001 second highest grosser fir bhi number 2.....hritik direct no.1 in 2000, sunny 1998, 1999, 2000 me koi hit nahi fir 2002 onward koi hit nahi fir bhi 2001 me number 1....yeh konsa ranking hai bhai...just to downgrade srk u have created ur own ranking system...in 1997 srk has 4 success compared to sunny to 2 with 2 solo bumper opener...while sunny one bumper in multistarrer border...
in 1989 mithun has 6 hit movies 5 solo hit, daata (BB), mujrim, guru, prem pratigya, ladaai (hit/super hit) and ilaka multistarrer (semihit/hit) fir bhi top 3 me nahi....kuch bhi type mat karo

by Camera Operator (8.2k points)
0 votes

Author of this post be like: Cinemas band hai, forum mein koi haini aajakal toh kuch bhi post kardo kissi ko kya hi pata chalega

by Unit Manager (33.7k points)