Top 25 Most Active Users this Month:
  1. Intense - 366 points
  2. Rancho - 290 points
  3. hello_im_creepy - 261 points
  4. Vivek Rai - 180 points
  5. shah - 171 points
  6. Ajay - 161 points
  7. Charlie runkle - 158 points
  8. THUNDER BIRD - 156 points
  9. Grand Nova - 145 points
  10. Tom Cruise - 145 points
  11. Roman - 129 points
  12. TIGER- the real king - 111 points
  13. Irdwhelp - 106 points
  14. SSk - 95 points
  15. Seinfeld - 93 points
  16. Lambodar - 85 points
  17. God Father - 82 points
  18. nitesh singh - 81 points
  19. Suhas - 61 points
  20. Kabir - 54 points
  21. Raghib - 39 points
  22. playboy - 39 points
  23. Greek God - 38 points
  24. Rocsky - 37 points
  25. mr.hola - 37 points
All the Articles, images, and other info shared here by the community, are copyrighted to their owners. No copyright infringement is ever intended by Its Box Office, or by the community. If you have any issues with the content used, please use the feedback section to reach us.
+2 votes
341 views
  • In The Below Table Look At The Distributed Share Of All Top 20 Movies Then You Find That All Movies Which Adjusted Dis. Share Cross 3 Idiots Adjusted Dis. Share Then That Movie Declare All Time Blockbuster By BOI.
  • QUE - Why BOI Choose 3 Idiots For This Criteria?
         ANS - Everybody Known That 3 Idiots Holds Each And Every Week Is A Exceptional Hold.And BOI Feel That Amount Of Dis. Share Is Enough For ATBB. And Every Person Agree With Me That 3 Idiots Deserve ATBB Status.
So This Is The Main Criteria Of Atbb Status. 
  • Sultan, Kabhi Khushi Kabhie Gham And Tiger Zinda Hai Missed That Atbb Mark By Some Margin.

ADJUSTED 2018 AVERAGE TICKET PRICES
S.NO. YEAR MOVIE NAME NETT GROSS FOOTFALLS D.S. SHARE VERDICT
1 1994 HUM AAPKE HAIN KOUN…! 838.41 1070.67 7,39,62,000 429.15 ALL TIME BLOCKBUSTER
2 2001 GADAR - EK PREM KATHA 552.66 701.39 5,05,73,000 287.28 ALL TIME BLOCKBUSTER
3 1995 DILWALE DULHANIA LE JAYENGE 539.44 689.15 4,79,71,000 273.81 ALL TIME BLOCKBUSTER
4 2017 BAHUBALI 2 - THE CONCLUSION 556.63 739.19 5,25,22,000 273.60 ALL TIME BLOCKBUSTER
5 1996 RAJA HINDUSTANI 455.65 583.16 4,09,75,000 230.74 ALL TIME BLOCKBUSTER
6 2016 DANGAL 425.69 526.44 3,69,96,000 207.60 ALL TIME BLOCKBUSTER
7 1997 BORDER 408.60 516.39 3,70,83,000 207.07 ALL TIME BLOCKBUSTER
8 2014 PK 414.41 526.26 3,50,61,000 203.73 ALL TIME BLOCKBUSTER
9 1998 KUCH KUCH HOTA HAI 397.85 509.23 3,56,58,000 202.24 ALL TIME BLOCKBUSTER
10 2015 BAJRANGI BHAIJAAN 377.04 471.82 3,54,17,000 191.90 ALL TIME BLOCKBUSTER
11 2013 DHOOM 3 346.09 438.85 2,97,93,000 183.69 ALL TIME BLOCKBUSTER
12 2009 3 IDIOTS 368.62 468.88 3,17,85,000 182.34 ALL TIME BLOCKBUSTER
13 2017 TIGER ZINDA HAI 366.21 446.19 3,08,89,000 180.88 BLOCKBUSTER
14 2016 SULTAN 345.05 441.19 3,20,85,000 179.89 BLOCKBUSTER
15 2001 KABHI KHUSHI KABHIE GHAM… 348.92 446.13 3,11,73,000 179.68 BLOCKBUSTER
16 2000 KAHO NAA… PYAAR HAI 337.75 429.71 3,06,63,000 171.01 BLOCKBUSTER
17 1997 DIL TO PAGAL HAI 328.77 420.10 2,95,12,000 165.45 BLOCKBUSTER
18 1995 KARAN ARJUN 328.43 417.86 2,99,13,000 164.86 BLOCKBUSTER
19 1999 HUM SAATH SAATH HAIN 316.76 404.31 2,85,18,000 160.79 BLOCKBUSTER
20 2000 MOHABBATEIN 297.64 380.42 2,67,23,000 150.84 BLOCKBUSTER
in Self-Compiled Data by Unit Manager (30.4k points)
87% Accept Rate

reopened by

5 Answers

0 votes
 
Best answer

AJAY JIS MOVIE KA FOOTFALLS 4 CR SE JYADA HOGA US MOVIE KA DS 200 CR SE JYADA HI HONA CHAHIYE. JITNI BHI MOVIES KO LIST KIYE HO UNKA DS FOOTFALLS KE HALF SE JYADA HAI.

NOW 4CR FOOTFALLS K SAARI MOVIES ATBB HONI CHAHIYE.

by Location Manager (5.1k points)
selected by
0

look there Boi Given Atbb Verdict Just Cross 3 Idiots dis. share. So Why Not i agree with you.

0

Do not use capital letter for each & every word while answering, commenting or even asking questions..

+2 votes

Dear ajay adjusted net and gross of border will be more than dangal and same will happen with bajrangi bhaijan vs Pk, And Sultan's adjusted figures will be more than the likes of TZH and sanju, coz of more footfalls border,bb and sultan have

by Production Accountant (25.8k points)
0

Ha 2014 ke hisaab se hoga ha ye sahi hai main samjha 2013 original bol raha hai.

0

Lekin tum yaha nett adjuste ki baat kyun kar rahe ho min to adjusted dis. Share ki baat kar raha hu.

0

I think you are not understand my point. First keep aside of adjusted nett gross. Ok

Now think dhoom 3 2013 main nahi aakar 2014 main aayi hoti to uska ATP kya hota. Kyunki 2013 main bhi ATP kam chal raha tha par uske makers ne 10% ke kareeb ticket rate bada diye. To kya 2014 main uske makers rate nahi badate kya? Badate na. Kyun badaye 2013 main rate taki profit jayada ho dis. Share jayada aaye. Ha to ab usi badi hui rate se adjusted dis. Shars calculate karo. Adjusted nett ko bhaad main jaane do kyunki main adjusted dis. Share ki baat kar raha hu. Ab samjhe kuch mera point.

0

Waise bhi ye sab Hypothetical situation hain.. Her koi apni samaj ke hisab se approach laga sakta hain..

Box Office adjusted inflation ka fix formula hain aur 2 hi factor hain

1) Footfalls
2) Yearly Average Ticket price

Ye formula kuch film pe apply nahi hota, Due to ticket prices.. Kai baar Khans films aur Festivals releases ki ATP, Next year ki "Yearly ATP" se jayada hi hota hain, jisse inflation nahi ho pata.

But kisi particular film ko base lekar kar sakte hain -

Eg - Dhoom3 (2013) ka Gross inflation, 2014 ki "Yearly ATP" se nahi ho sakta. lekin Pk (2014) ki rate se ho sakta hain.

Tumne bol rahe raho ki tumne 10% Tickets rate badha ke calculation karoge.. Tujhe kya pata, producer 10% hi hiked karega.. Dhoom ek brand hain. Producer chahe to 15-20% bhi hike kar le kisko pata..

Dhoom 3 ka 2014 me atp kya hoga, ye kasie tay kia

  • Dhoom3 ki ATP me 10% add kar diya

OR

  • 2014 aur 2014 ki " Yearly ATP" ka difference Leke.. Dhoom3 ki ATP me add kar diya..

OR

  • koi 3rd approach bhi hain..
0 votes

You are doing a good work

by Location Manager (6.3k points)
0 votes

Bhai, Ajay aapne Adjusted Nett Gross or Adjusted Goss ka concept hi change kar diya..

Apne hisab se theory/rules change karke data past kar diya hain.

Avg Nett gross ka simple formula hain = (Footfalls) × (Nett ATP) of particular year.

Boxofficemojo se Boxofficeindia tak, sabhi yahi formula use karte hain..

Tumhare method me her Films ka Ek Different ATP hain.. Phir Adjusted inflation ka matlab kya raha ?

What is Adjusted Inflation -
https://boxofficeindia.com/content.php?pagekey=glossary
https://www.boxofficemojo.com/about/adjuster.htm

BOI Adj inflation at 2015 rate -
http://web.archive.org/web/20171222012019/http://www.boxofficeindia.com/india-adjusted-nett-gross.php

BOI Adj inflation at 2016 rate -
https://boxofficeindia.com/india-adjusted-nett-gross.php

by Assistant Director (41k points)
reshown by
0

Brother first your kind information your are not notice my point properly. first understand what i am saying. waha main average nett calculate nahi kar raha yaha main dis. share calculate kar raha hu jo ki profit hota hai. difference hai.

ek baat batao bajrangi bhaijaan 2015 main aayi thi to bajrangi bhaijaan ka atp tha 315.49/3.5417=89.08 rs. tha iska matlab ye hua ki wo 2015 ki average atp jo ki 92.62 rs. thi usse 3.54 rs. kam the. wo koun ghatayega brother. aggar agle saal movie release hota to wo bhi 3.54rs. kam rate par hi jata.

0

Simple si baat hai dhoom 3 ki gross atp 2013 main 117.05 =rs. tha but us saal ka gross atp to 109.75rs. hi tha. matlab bahut jabardast badotari hui thi ticket rate main aur us badothari par dis. share bhi to 10% jayada hi aayega. wo count hota hai dis. share main nett ka matlab nahi hai.

–4 votes

Aamir Khan Is Synonym For ALL TIME GROSSERS & ALL TIME BLOCKBUSTERS.
.
5 ATG/ATBB In 21st Century. What A Legend!

by Production Accountant (27.4k points)